Monday 3 June 2013

0 क्या यही है भारत ?

कहने को तो हमारा देश बहुत development  कर रहा है! लेकिन सही मायने मे हम अभी भी बहुत पिछरे हुए है! आज मेरे साथ ऐसी घटना हुई जिसने मेरा नज़रिया ही बदल दिया! आज मेरे घर के बाहर एक 60-80 साल के बुजुर्ग आए हुए थे! उनकी बातें सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ! ब्रॉडबॅंड की स्पीड मे हम मानवता को जैसे भूल ही गये है!
उन्होने बताया की दो दीनो से उन्होने कुछ भी नही खाया था!

हम इतने जवान है फिर भी खाने के बिना 1 दिन नही रह सकते और वो तो बुजुर्ग थे!
मैने उनको खाना तो खिला दिया लेकिन क्या यही है हमारा भारत जहा जहा जानवरो के लिए तो बड़े बड़े प्रॉजेक्ट बनाए जाते है, जहा आतंकवादियो की सुरक्षा पर करोरो खर्च किए जाते है लेकिन बुज़ुर्गो के लिए कुछ नही किया जाता! 
एक तरफ जहा चूतिया लोगो की ब्लॅक मनी स्विश बॅंक मे पड़ी हुई है वही कुछ लोगो को दो वक़्त का खाना भी नसीब नही होता!
एक सिख मुझे भी मिली, हमेशा फालतू का खर्चा करता रहता था लेकिन अब से कोई भी फालतू का खर्चा नही करूँगा, हमेशा घर मे ये बोलता था की ये नही खाना है वो नही खाना है लेकिन आज के बाद जो मिलेगा उशी से खुश रहूँगा क्यूँ की आज मुझे जीवन की एक सचाई का पता चला की कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हे कुछ भी नही मिलता!
मुझे तो मेरा सबक मिल गया ! आप सब भी इश् बारे मे एक बार ज़रूर सोचिए !!!  

0 comments:

Post a Comment

 

© Copyrights - Droid Guru